फाइबर लेजर काटने की मशीन की शुद्धता को कैसे समायोजित करें?

December 7, 2021

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर फाइबर लेजर काटने की मशीन की शुद्धता को कैसे समायोजित करें?

समायोजित लेजर काटने की मशीन में बहुत उच्च परिशुद्धता होती है और धातु सामग्री को काटने में व्यापक रूप से उपयोग की जाती है।फाइबर लेजर काटने की मशीन की सटीकता मशीनीकृत भागों की काटने की गुणवत्ता और उद्यम की उत्पादन क्षमता को निर्धारित करती है।समय की अवधि के लिए लेजर कटिंग मशीन का उपयोग करने के बाद, काटने की सटीकता में एक निश्चित त्रुटि होगी, जो अक्सर फोकल लंबाई के परिवर्तन के कारण होती है, काटने की सटीकता का समय पर समायोजन अत्यंत आवश्यक है।इसलिए, सटीक डिबग करने में महारत हासिल करना लेजर कटिंग मशीन का आवश्यक ज्ञान है। अब इसे आप तक फैलाते हैं।

 

लेजर काटने की मशीन की पूरी उत्पादन प्रक्रिया में, परिशुद्धता की आवश्यकताएं भी बहुत अधिक होती हैं, लेकिन कई बार आप पाएंगे कि लेजर काटने की मशीन जो आपने अभी खरीदी है या पूरे उपकरण का उपयोग कुछ समय के लिए किया गया है। इतना सटीक नहीं।इस मामले में, कैसे लेजर डिबग करने के लिए?वर्तमान स्थिति से, लेजर काटने की मशीन की सटीकता डिबगिंग की प्रक्रिया में है, ऊपर ध्यान देना सुनिश्चित करें।फ़ोकस लेज़र का प्रकाश स्थान अक्सर आसानी से विशेष रूप से छोटे में बदल जाता है।इस मामले में, विशेष प्रारंभिक प्रभाव की प्रासंगिक सेटिंग्स सेट करें, और स्पॉट प्रभाव के आकार के माध्यम से फ़ोकस की एक श्रृंखला की स्थिति निर्धारित करें।बेशक, जब तक आप यह पहचानते हैं कि लेज़र का प्रकाश स्थान विशेष रूप से छोटे तक पहुँचता है, तब दूसरा स्थान विशेष रूप से अच्छी फोकल लंबाई है।ऐसे में हम वहां उस जगह की लोकेशन सेट कर सकते हैं और फिर हम इस तरह की डिवाइस को स्टार्ट कर सकते हैं।

 

इसके अलावा, लेजर काटने की मशीन के पहले आधे हिस्से को समायोजित करते समय, आप कुछ अलग प्रॉप्स का भी उपयोग कर सकते हैं।उदाहरण के लिए, डिबगिंग के लिए फ़ोकल लंबाई को समायोजित करना अक्सर बहुत महत्वपूर्ण होता है।कई सटीकता में महारत हासिल की जा सकती है।उसी समय, आप लेजर को ऊपर और नीचे भी ले जा सकते हैं, क्योंकि केवल इस तरह से आप ऊंचाई पर एक निश्चित नियंत्रण प्राप्त कर सकते हैं, इसके अलावा, लेजर स्पॉट बड़े और छोटे आकार में बहुत भिन्न होंगे।कई समायोजनों के बाद, हम विशेष रूप से उपयुक्त फोकस खोजने और प्रासंगिक स्थानों को निर्धारित करने में सक्षम होंगे।

 

इसके अलावा, लेजर कटिंग मशीन स्थापित होने के बाद, यह निश्चित रूप से शीर्ष पर स्लाइड कर सकता है, और फिर संबंधित कटिंग पैटर्न का अनुकरण कर सकता है।

 

लेजर कटिंग मशीन की सटीकता को डीबग करते समय निम्नलिखित बातों पर ध्यान दिया जाना चाहिए:

 

1. जब फोकस लेजर का स्थान बहुत कम समय में समायोजित किया जाता है, तो विशेष प्रारंभिक प्रभाव बनाने के लिए स्पॉट को शूट करना आवश्यक होता है, और स्पॉट इफेक्ट के आकार से फोकल लम्बाई का न्याय करना आवश्यक होता है।जब तक हम लेजर स्पॉट को बहुत कम समय में पहचान लेते हैं, तब तक यह स्थिति विशेष रूप से अच्छी फोकल लंबाई होती है, और फिर प्रोसेसिंग शुरू होती है।

 

2. लेजर काटने की मशीन डिबगिंग के पहले भाग में, हम फोकल लम्बाई की स्थिति की सटीकता निर्धारित करने के लिए कुछ समायोजन पेपर और वर्कपीस कचरे का उपयोग कर सकते हैं, ऊपरी और निचले लेजर सिर की ऊंचाई की स्थिति को स्थानांतरित कर सकते हैं, और स्पॉट शूटिंग के दौरान लेजर स्पॉट का आकार अलग-अलग बदल जाएगा।फोकल लंबाई और लेजर सिर की विशेष रूप से अच्छी स्थिति निर्धारित करने के लिए विशेष रूप से छोटी जगह की स्थिति का पता लगाने के लिए विभिन्न स्थानों पर कई समायोजन किए जाते हैं।

 

3. लेजर कटिंग मशीन स्थापित होने के बाद, एनसी कटिंग मशीन के कटिंग नोजल पर एक स्क्राइबिंग डिवाइस स्थापित किया जाएगा, और स्क्राइबिंग डिवाइस के माध्यम से एक सिम्युलेटेड कटिंग फिगर तैयार किया जाएगा, जो कि 1 मी वर्ग है।1m के व्यास वाला एक वृत्त स्थापित किया गया है, और चार कोने तिरछे सकारात्मक हैं।स्ट्रोक समाप्त होने के बाद, मापने के उपकरण का उपयोग यह मापने के लिए किया जाता है कि वृत्त वर्ग के चारों ओर स्पर्शरेखा है या नहीं।वर्ग विकर्ण का सकारात्मक सकारात्मक सकारात्मक मूल्य 2 है (सकारात्मक संख्या 1.41M है), वृत्त के केंद्रीय अक्ष को वर्ग किनारों में विभाजित किया जाना चाहिए, और अक्ष और वर्ग के दोनों किनारों के बीच की दूरी के बीच चौराहे बिंदु तक वर्ग के किनारे 0.5 मीटर होना चाहिए।विकर्ण और चौराहे के बिंदुओं के बीच की दूरी को मापा जा सकता है, और उपकरण की काटने की सटीकता का अंदाजा लगाया जा सकता है।